हमारा फेसबुक पेज लाईक करें.[sc:fb]

इतनी कथा सुनाकर उस पक्षी ने अपना शरीर त्याग दिया. यह एक अदभुत-सी घटना हुई. वही पक्षी अब दसवें अध्याय के प्रभाव से ब्राह्मण कुल में उत्पन्न हुआ है. जन्म से ही अभ्यास होने के कारण शैशवावस्था से ही इसके मुख से सदा गीता के दसवें अध्याय का उच्चारण हुआ करता है.

दसवें अध्याय के अर्थ-चिन्तन का यह परिणाम हुआ है कि यह सब भूतों में स्थित शंख-चक्रधारी भगवान विष्णु का सदा ही दर्शन करता रहता है.

इसकी स्नेहपूर्ण दृष्टि जब कभी किसी देहधारी के शरीर पर पड़ जाती है, तब वह चाहे शराबी और ब्रह्म हत्यारा ही क्यों न हो, मुक्त हो जाता है तथा पूर्वजन्म में अभ्यास किए हुए दसवें अध्याय के माहात्म्य से इसको दुर्लभ तत्त्वज्ञान प्राप्त हुआ तथा इसने जीवन्मुक्ति भी पा ली है।

अतः जब यह रास्ता चलने लगता है तो मैं इसे हाथ का सहारा दिये रहता हूँ. भृंगिरिटी! यह सब गीता के दसवें अध्याय की ही महामहिमा है.

पार्वती ! इस प्रकार मैंने भृंगिरिटि के सामने जो पापनाशक कथा कही थी, वही तुमसे भी कही है। नर हो या नारी अथवा कोई भी क्यों न हो इस दसवें अध्याय के श्रवण मात्र से उसे सब आश्रमों के पालन का फल प्राप्त होता है.

अब आप बिना इन्टरनेट के व्रत त्यौहार की कथाएँ, चालीसा संग्रह, भजन व मंत्र , श्रीराम शलाका प्रशनावली, व्रत त्यौहार कैलेंडर इत्यादि पढ़ तथा उपयोग कर सकते हैं.इसके लिए डाउनलोड करें प्रभु शरणम् मोबाइल ऐप्प.

Android मोबाइल ऐप्प के लिए क्लिक करें
iOS मोबाइल ऐप्प के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें-
शिवपुराणः संध्या को दिए शिवजी के इस वरदान के बाद ही युवावस्था से पूर्व प्राणियों में कामेच्छा रूकी

ब्रह्मा ने क्यों मनुष्य की रचना, किस विवशता में बनानी पड़ी भूख और प्यास?

समुद्र में क्यों नहीं आती कभी बाढ? समुद्री आग की पौराणिक कथा

अज्ञात एवं निरपराध होकर भी हो जेल जाने का भय से मुक्ति तथा आत्मबल को बढ़ने के अचूक उपाय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here